TECHNO CULTURE

अब 3G फ़ोन में भी उठाये फ्री जियो 4G सिम का मजा

आज ज्यादातर लोग इंटरनेट पर सिर्फ यही सर्च कर रहे है कि कैसे जियो 4G सिम को 3G फ़ोन में यूज़ किया जाये। गूगल और सोशल मीडिया में यह काफी ट्रेंडिंग विषय हो गया है। हम आज Ti_Hub पर  आपको बता रहे है कि 4G सिम को कैसे आसानी से 3G फ़ोन में यूज़ कर सकते है।

अब 3G फ़ोन में भी उठाये फ्री जियो 4G सिम का मजा
जियो सिम की पैरेंट कंपनी रिलायंस ने जब से Jio 4G सिम भारत में लांच किया है तभी से इसकी लोकप्रियता और यूजर्स बढ़ रहे हैं। रिलायंस स्टोर्स और जहां भी जियो के सिम मिल रहे हैं वहां खरीददारों की लंबी लाइन देखी जा सकती है।लेकिन जियो वेलकम ऑफर अभी तक सिर्फ 4G सपोर्टेड मोबाईल में ही उपलब्ध था। मौजूदा समय में देखा जाये तो भारत में 4G के बजाय 3G  मोबाईल यूजर्स की संख्या ज्यादा है। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए रिलायंस कम्पनी ने अपनी वॉयस कॉल सेवा 3G मोबाईल के लिए भी चालू कर दी है। जिनके पास 4G सपोर्टेड मोबाईल नही है वह भी अपने 3G मोबाईल में इस ऑफ़र का मजा ले सकते है।

जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा,इसके लिए आपको सिर्फ रिलायंस का एक एप डाउनलोड करना होगा।जिसके बाद आप 4G फोन खरीदे बिना रिलायंस जियो कॉलिंग का मजा ले सकते हैं।

अब 3G फ़ोन में भी उठाये फ्री जियो 4G सिम का मजा
कैसे करें 3G सर्विस  एक्टिवेट

जियो भारत  की पहली Vo LTE नेटवर्क सिम है, Vo LTE मतलब इसकी सभी कॉल्स सिर्फ 4G नेटवर्क के माध्यम से होगी,अगर 4G नेटवर्क नही तो JIO सिम डेड है। )

रिलायंस जियो सिम का फायदा उठाने के लिए आपको JIO 4G VOICE नाम की एप को डॉउनलोड करना होगा।  JIO4G VOICE एक तरह का डायलर एप है जिससे 4G सपोर्टेड फोन में भी JIO कॉल कर सकते हैं।

अगर आप भी अपने 3G फोन को 4G सपोर्टेड फोन बनाना चाहते हैं तो ये कुछ आसान से स्टेप्स फॉलो कीजिये-

-सर्वप्रथम प्ले स्टोर में जाकर MY JIO APP सर्च कीजिये और उसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल करिये।

-अगर आप 3G सिम उपभोक्ता है तो MYJIO App आपसे वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करने को कहेगा ,यदि आप 4G उपभोक्ता है तो आपको अपने नेटवर्क सर्च में 4G को सलेक्ट करना होगा ।

– अपना नेटवर्क सेट करने के लिए आपको JIO4G VOICE App डॉउनलोड करना है, इस App की मदद से VOICE कॉल सम्भव है।

– जियो कनेक्शन वेरीफाई करने के लिए आपको ओटीपी भेझा जायेगा। ओटीपी नंबर डालने के बाद GET STATRTED पर टैप कर आगे बढ़ जाये,इसके बाद अगले स्टेप में यह एप जियो को SMS बनाने के लिए पूछेगा जिसके लिए आपको मना करना है।

– अब आपके 3G फ़ोन में ही जियो 4G वॉयस कालिंग डायलर सेटअप हो चूका। अब जितना चाहे उतनी मर्ज़ी कॉल कीजिये।
अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो या आपके लिए सहायतापूर्ण रहा हो तो SHARE करना न भूले। इससे जुडी कोई और जानकारी के लिए आप Comment भी कर सकते है।