NEWS

पाकिस्तानी लड़कियां क्या सोचती है भारत के बारे में देखिये 

भारत और पाकिस्तान : सन् 1947 में एक नेता की मत्वकांछा और दूसरे की जिद ने जब भारत माता के दो टुकड़े कर दिए थे तब दोनों सीमाओं में रहने वाले लोगो को अंदेशा भी नही था कि इसका भविष्य कितना डरावना होगा और ये दीवारें हमेशा के लिए दूरियां पैदा कर देंगी एक समय वो था जब पाकिस्तान से ट्रेनों में कटी हुई लाशें भारत आई, और अब वहां से जिहाद के कुछ सिरफिरे आतंकवादी आते है हमारे सोते हुए सैनिको को मारने ।

नेहरू के प्रधानमंत्री बनने की चाह और जिद्दी जिन्ना की वजह से अलग हुए 120 करोड़ लोग में पैदा हुई नफरत एक दूसरे को ही नही पूरी इंसानियत को ही खत्म कर देना चाहती है । पाकिस्तान ने भारत से अलग होने के बाद देश विकास की बजाय देश सुरक्ष। पर ज्यादा ध्यान दिया इसका अंजाम वहाँ सिवीलाइजेशन की जगह मिलिट्री कानून ज्यादा बन गए । आज भी वहां लोकतांत्रिक देश होने के बावजूद सेना शासन करती है। देश में  सिर्फ 20 करोड़ लोग और इतनी संपनत्ता होने के बावजूद पाकिस्तान ने अपना समय  ऐसे हथियारो को बनाने में लगाया है जिनसे पूरी दुनिया में तबाही मचाई जा सकती है । सोचो ज़रा ,सिर्फ एक परमाणु बम से अरबो लोगो को नुकसान पहुँचाया जा सकता है तो 100 से भी ज्यादा परमाणु बम बनाने का क्या मतबल ?

दोनों देशों में जो कड़वाहट शुरू हुई थी, वह क्या कभी मिट पायेंगी। भारत और पाकिस्तान ने कुछ लोग ऐसे भी है जो एक दूसरे के बारे में सिर्फ बुरा ही नही बल्कि अच्छा भी सोचते है । एक पाकिस्तानी रिपोर्टर ने लाहौर के एक स्कूल में एक डिबेट करायी, तो वहां की लड़कियों ने कुछ अलग ही बातें कहीं, इन्टरनेट पर वायरल यह वीडियो ‘ What Pakistani Girl think about India ‘ जब आप पूरा देखेंगे तब समझ जाएंगे की दोनों देशों के नेता किस तरह की राजनीति करते है-